Agape

Thursday 9 September 2021

आपका भगवान मेरा भगवान है

 आपका भगवान मेरा भगवान है


 मोआबी स्त्री रूत ने अपनी सास से यह कहा।  तेरी प्रजा मेरी प्रजा है, और मैं वहीं रहूंगा जहां तू रहता है।  पति की मौत के बाद भी अनाथ सास के लिए उनका प्यार काबिले तारीफ है।  यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि माँ एक अच्छी सास थी।  जब आप उस प्रेम को देखते हैं जो रूत को नाओमी की परवाह है, तो कोई भी उनके बीच के प्रेम को समझ सकता है।  यह वह प्रेम था जिसने रूत को बोअज़ के खेत में पहुँचाया।  बाद में बोअज़ ने रूत से शादी कर ली।  रूत, एक अन्यजाति स्त्री, यीशु मसीह की वंशज थी।

 भगवान के प्यारे बच्चे, आपको अपने भगवान के लिए अपने रिश्तेदारों और अपने आसपास के दोस्तों को अपना गहरा प्यार दिखाना चाहिए।  रूत के प्रेम के कारण बोअज़, एक यहूदी, ने एक मोआबी स्त्री से विवाह किया।  बाइबल बताती है कि रूत अपनी सास की देखभाल कैसे करती थी।  आपका प्यार बिना शर्त हो सकता है।  बदले में कुछ भी उम्मीद किए बिना प्यार।  रूत की देखभाल और नाओमी के लिए प्यार देखकर, परमेश्वर रूत को बोअज़ के खेत में भेजता है।  जब रूत, एक अन्यजाति, ने सर्वशक्तिमान परमेश्वर पर भरोसा किया और ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का पालन किया।  यह दृढ़ विश्वास देखकर कि तेरा परमेश्वर मेरा परमेश्वर है, परमेश्वर का पुत्र रूत के वंश में पैदा हुआ था।

No comments:

Post a Comment

"ജീവിത ഭാരങ്ങൾ വഹിക്കുന്ന ദൈവം."

ജീവിത ഭാരങ്ങൾ വഹിക്കുന്ന ദൈവം. ജീവിതത്തിൽ ഭാരങ്ങൾ, പ്രയാസങ്ങൾ വർധിക്കുമ്പോൾ ഒന്നോർക്കുക യേശുദേവന്റെ വാക്കുകൾ "അധ്വാനിക്കുന്നവരും ഭാരം ച...