Agape

Wednesday 28 July 2021

भगवान जो मुसीबत के समय जवाब देते हैं

 भगवान जो मुसीबत के समय जवाब देते हैं

 बाइबल में क्लेश शब्द का कई बार उल्लेख किया गया है।  भक्त के पास कठिन समय होता है।  डेविड के पास मुश्किल समय था।  यूसुफ के पास कठिन समय था।  याबेस के पास मुश्किल समय था।  मूसा के पास कठिन समय था।  पुराने नियम के सभी भक्तों के लिए कठिन समय था।

 पवित्र ने भगवान से इनकार या सवाल नहीं किया।  इसके बजाय, भगवान पर भरोसा करते हुए, भगवान उनके साथ बैठे और उन्हें उनकी सभी परेशानियों से बचाया।

 विपत्ति और कष्ट आने पर ईश्वर से प्रश्न किए बिना उस पर भरोसा रखें।  भगवान आपको इसे दुख में सहने की कृपा देंगे।  जीवन में दुख है जो भगवान देता है। हमारे पाप के कारण दुख है। सभी दुखों में अपने आप को पूरी तरह से भगवान को सौंप दें। भगवान आपको किसी भी बड़े क्लेश से बचाएगा। "संकट के दिन मुझे पुकारो, और मैं करूंगा तुम्हें बचाओ" (भजन 50:15)। मुसीबत के समय दोस्तों या रिश्तेदारों को बुलाना।  इसलिए समस्या का समाधान जल्दी नहीं होता।  भगवान कहते हैं कि आपके पास कठिन समय है। आपको उस दिन मुझे पुकारना चाहिए और मैं आपको छुड़ाऊंगा और आप मेरी महिमा करेंगे।  परेशानी लंबे समय से है।  कभी-कभी यह बीमारी हो सकती है, कभी-कभी यह वित्तीय समस्याएं हो सकती हैं इसलिए भगवान आपको एक निश्चित अवधि के लिए ईश्वरीय जीवन में विभिन्न समस्याएं देंगे। यह आपके विश्वास का परीक्षण करना है। तब यह अच्छा होगा। जोसेफ की तरह, याबेस की तरह , डेविड की तरह इस कठिन समय से मुक्ति है।  यह वही है जो परमेश्वर ने कहा है मुझे बुलाओ और मैं तुम्हें छुड़ाऊंगा।

 हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि यह हमारा कर्तव्य है कि हम परमेश्वर की महिमा करें जब वह हमें दुखों से मुक्त करता है।

No comments:

Post a Comment

"ജീവിതത്തിനു നേരെ വൻ പ്രശ്നങ്ങൾ ആഞ്ഞടിക്കുമ്പോൾ അഭയമായി യേശു നാഥൻ ഉണ്ട്."

ജീവിതത്തിനു നേരെ വൻ പ്രശ്നങ്ങൾ ആഞ്ഞടിക്കുമ്പോൾ അഭയമായി യേശു നാഥൻ ഉണ്ട്. നമ്മുടെ ഈ ലോക യാത്രയിൽ ജീവിതത്തിനു നേരെ വൻ തിരകൾ പോലുള്ള പ്രശ്നങ്ങൾ ...